May 29, 2024 3:48 am

May 29, 2024 3:48 am

Search
Close this search box.

झांसी-कानपुर नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा,लोडर, ट्रक बना आग का गोला

झांसी। मोंठ थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर एक कंटेनर और कार में आग लग गई तथा सब्जी से भरी एक डीसीएम पलट गई और कंटेनर में एक व्यक्ति की जलकर मौत हो गई।

रविवार दोपहर भीषण सड़क हादसे में एसडीएम तत्काल मौके पर पहुंचे, फायर सर्विस के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हाईवे पर कई किलोमीटर तक घंटों जाम लगा रहा।

बताया गया है कि रविवार दोपहर करीब 3:00 बजे एक कार से लदा कंटेनर क्रमांक एनएल 01 एसी 7585, कानपुर से झांसी की ओर जा रहा था। जैसे ही वह मोंठ नेशनल हाईवे के जौंरा ब्रिज पर पहुंचा, अचानक असंतुलित हो गया और विपरीत दिशा में झांसी से कानपुर की ओर जा रही सब्जी से लदी डीसीएम क्रमांक यूपी 32 सीएन 4568, को टक्कर मार कर हाईवे के डिवाइडर से जा टकराया। टकराते ही उसमें भीषण आग लग गई और डीसीएम डिवाइडर से टकराकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं जालौन,उरई के जेलर की कार क्रमांक यूपी 32 एनपी 2954, कंटेनर से जा टकराई। जिससे कार में भी आग लग गई और जेलर प्रदीप घायल हो गए। कंटेनर का क्लीनर बचने में सफल हुआ लेकिन अज्ञात चालक कंटेनर में फंस गया और आग की चपेट में आकर जलने से उसकी मौत हो गई। इधर समय बीतने के साथ आग ने भीषण रूप पकड़ लिया तो धुआं उठता देख आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। यह भयंकर नजारा देख लोग भयभीत हो गए, वहीं सूचना मिलते ही परमानंद सिंह (एसडीएम मोंठ) मौके पर जा पहुंचे। एसडीएम ने तत्परता से दमकल विभाग को अवगत कराया तो मौके पर दमकल विभाग के जवान आ पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। घंटों तक भीषण जलती आग पर काबू पाने के लिए फायर सर्विस के जवान मशक्कत करते रहे। धीरे-धीरे आग विकराल रूप लेती गई और कंटेनर में लोड कारों पर लपटें हावी हो गईं। जैसे ही जलकर कारों के टायर फटते तो आसपास की जनता में भगदड़ मच जाती लेकिन फायर सर्विस की टीम चट्टान की तरह अड़ी रही। एसडीएम परमानंद सिंह दमकल विभाग का सहयोग करते नजर आए और घंटों की मेहनत और मशक्कत के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया।

उधर इस हादसे से हाईवे पर कई किलोमीटर का जाम लग गया। जौंरा ब्रिज से लेकर कुम्हरार ब्रिज तक वाहन खड़े हो गए और आवागमन बाधित हो गया।

यहां सूचना लगते ही एसडीएम के बाद दमकल विभाग के उच्चाधिकारी, एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी, मोंठ सीओ लक्ष्मीकांत गौतम, थानाध्यक्ष मोंठ समेत सर्किल का पुलिस बल मौके पहुँचा।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer