May 29, 2024 5:49 am

May 29, 2024 5:49 am

Search
Close this search box.

Jhansi News: अग्निकांड में बीमा कम्पनी के 3 कर्मचारियों समेत 5 की मौत, 4 लाख का मुआवजे का ऐलान

“प्रशासन की ओर से मिली सूचना के अनुसार बिल्डिंग के अंदर अन्दर 12 लोग फंसे हुये थे, जिसमें से 07 लोग नीरज शर्मा, कमल चौरसिया, सर्वेश मिश्रा, अंकित सिंह, सुभाष रैकवार, दयाराम और शिवम रेस्क्यू करके सकुशल बाहर निकाला गया।”

झांसी: झांसी स्थित सीपरी बाजार थानाक्षेत्र में स्थित बी आर ट्रेडर्स के इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में अज्ञात कारणों से आग लगने के मामले की एसडीएम से जांच के आदेश डीएम ने दिए हैं। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक मदद मुहैया कराने की प्रशासन की ओर से घोषणा की गयी है।

इस घटना में 05 व्यक्तियों अनुज सक्सेना, आमिर, हृदेश तोमर, रागिनी राजपूत और प्रकाश अहिरवार की आग की चपेट में आ जाने के कारण मृत्यु हो गयी। अनुज और आमिर बी आर ट्रेडर्स के कर्मचारी थे जबकि हृदेश, रागिनी और प्रकाश कॉम्प्लेक्स में स्थित यूनाइटेड इंश्योरेंस कम्पनी के कार्यालय में कार्यरत थे। दुकानों में आग लगने के कारण दो बिल्डिंग पूरी तरह एवं एक बिल्डिंग आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है। क्षतिग्रस्त बिल्डिंग का परीक्षण अधिशासी अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग से कराकर अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

सोमवार शाम को आग से दुकान के अन्दर रखे इलेक्ट्रानिक्स उपकरण में जोर का धमाका होने के साथ ही आग ने भयंकर रूप ले लिया, जिससे बगल में स्थित वैल्यू प्लस इलेक्ट्रानिक्स की दुकान में भी आग लग गयी।

इन दोनों दुकान के बगल में स्थित एक स्पोर्ट्स के सामान की दुकान एवं इंश्योरेन्स कम्पनी के ऑफिस में भी आग लग जाने पर बचाव कार्य के लिए जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जिला प्रशासन, पुलिस एवं आर्मी के अधिकारीगण मौके पर पहुंचे। आग पर नियंत्रण कर लिया गया है। आग लगने के कारणों एवं घटना से जुड़े अन्य तथ्यों की जांच के लिए उप जिलाधिकारी न्यायिक टहरौली को नामित कर जांच 03 दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer