May 29, 2024 5:52 am

May 29, 2024 5:52 am

Search
Close this search box.

मध्य प्रदेश के खरगोन हादसे में मृतकों की संख्या 22 हुई, प्रधानमंत्री मोदी-अमित शाह ने दुख जताया, मुआवजे का ऐलान। 

 

मध्य प्रदेश के खरगोन हादसे में मृतकों की संख्या 22 हुई, प्रधानमंत्री मोदी-अमित शाह ने दुख जताया, मुआवजे का ऐलान।

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में भीषण सड़क हादसे को लेकर पीएम मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किए।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खरगोन हादसे पर दुख जताया।

 

नई दिल्ली::मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में हुए दर्दनाक हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर दुख जताया है. पीएमओ की तरफ से ट्वीट कर पीएम मोदी का बयान जारी किया गया।जिसमें पीएम मोदी ने कहा, ‘खरगोन में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है।

 

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘मध्यप्रदेश के खरगोन में बस के नदी में गिरने की घटना दुःखद है। स्थानीय प्रशासन द्वारा घायलों को हर सम्भव मदद पहुंचाई जा रही है।हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘मध्य प्रदेश के खरगोन में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है।मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.’ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी हादसे को लेकर दुख जताया।

 

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर कहा गया ‘ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन जिले के डोंगरगांव और दंसगा के बीच हुई बस दुर्घटना में लोगों के असामयिक निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया एवं ईश्वर से दिवंगत आत्‍माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना की. इसके अलावा मध्‍यप्रदेश सरकार की ओर से शोकाकुल परिवारों को 4-4 लाख रुपये की राहत राशि, गंभीर रूप से घायलों को ₹50 – ₹50 हजार एवं सामान्य रूप से घायलों को ₹25 – ₹25 हजार की आर्थिक सहायता दी जायेगी। शासन द्वारा घायलों के नि:शुल्क इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है।

 

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर कहा, ‘खरगोन, मध्यप्रदेश में हुए बस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की खबर से मुझे अत्यंत दुख हुआ है।इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

 

बता दें कि मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में मंगलवार को सुबह एक यात्री बस के पुल से गिर जाने के कारण 22 लोगों की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गये। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि घटना सुबह आठ बज कर करीब 40 मिनट पर हुई।बस डोंगरगांव के पास बोराद नदी के पुल से सूखी नदी में गिर गई।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer