June 26, 2024 4:17 am

June 26, 2024 4:17 am

Search
Close this search box.

पत्नी और मासूम बच्चे की हत्या कर युवक ने फांसी लगाकर दी जान

Oplus_0

झांसी में एक युवक ने शनिवार रात ससुराल में 4 साल के मासूम बेटे और पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी,फिर बेटे की लाश को रस्सी के सहारे खूंटी पर लटका दिया, फिर किचन में जाकर खुद भी फांसी लगा ली। पूरी वारदात के पीछे घरेलू कलह है।

शराब पीकर पति अक्सर पत्नी को पीटता था, तीन दिन पहले महिला बच्चे को लेकर भतीजे के बर्थडे में मायके आई तो यहां भी पति से झगड़ा हो गया, तब पत्नी ने पति से रिश्ता तोड़ दिया पति बेटे को लेकर घर चला गया। एक दिन बाद वह फिर से ससुराल आया और घटना को अंजाम दे दिया।

पूरी वारदात प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नैनागढ़ के तलैया मोहल्ले की है।

 

*8 साल पहले हुई थी दोनों की शादी*

कोतवाली के पठौरिया मोहल्ला निवासी नीलेश साहू उम्र 40 वर्ष की शादी 8 साल पहले तलैया मोहल्ला निवासी प्रियंका 35 वर्ष से हुई थी उसका 4 साल का बेटा हिमांशु था। नीलेश ऑटो चलाता था,उसके पिता जुगल होमगार्ड में है।

*प्रियंका के भाई मोनू ने बताया*

नीलेश शराब पीकर अक्सर बहन प्रियंका को पीटता था। हर बार हम लोग समझते थे लेकिन उसकी आदतों में सुधार नहीं आया। 29 मई को मेरे बेटे प्रिंस का पहला बर्थडे था, घर पर पार्टी थी इसलिए बहन परिवार के साथ 28 में को घर पर आई थी। धूमधाम से बर्थडे मनाया गया बर्थडे के बीच में जीजा शराब पीकर बहन प्रियंका से झगड़ा कर रहा था, ऐसे में शुक्रवार को बहन ने उसके साथ रहने से मना कर दिया और रिश्ता तोड़ दिया। जीजा भांजे को ले जाने की जिद पर आ गए तो बहन ने भांजे को भी उनको दे दिया, फिर वह अपने घर को चले गए।

 

*ऑटो में बेटे को लेकर आया था निलेश*

मोनू ने बताया मेरे पिता ज्वाला प्रसाद और मां कमलेश बल्लमपुर में रहकर एक बेकरी में काम करते हैं।बर्थडे पार्टी के बाद दोनों बल्लमपुर चले गए थे।छोटी बहन नेहा की शादी बबीना में हुई है प्रेग्नेंट होने की वजह से नेहा बर्थडे की पार्टी में नहीं आ पाई थी, ऐसे में शनिवार शाम 4:00 बजे मैं अपनी पत्नी भावना को लेकर शगुन देने नेहा के ससुराल गए थे। घर पर बड़ी बहन प्रियंका अकेली थी शाम 7:00 बजे जीजा भांजे को लेकर ऑटो से घर पहुंच गया।

*रिश्ता तोड़ने से जीजा खपा था*

मोनू ने आगे बताया प्रियंका के रिश्ता तोड़कर अलग रहने की फैसले से नीलेश खपा था,इसी बात को लेकर दोनों में कहा सुनी हो गई।जीजा ने घर के सबसे लास्ट में बने कमरे में बहन की गला घोटकर हत्या कर दी, भांजे हिमांशु का भी गला घोट दिया और उसके शव को रस्सी के सहारे खूंटी पर लटका दिया।पत्नी और बेटे की हत्या कर निलेश ने कमरे की बाहर से कुंडी बंद कर दी और किचन में जाकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। रात करीब 9:30 बजे बहन के घर से लौटा तो जीजा की ऑटो घर के बाहर खड़ी थी,घर के मेन गेट लटके हुए थे।अंदर गया तो किचन में जीजा का शव लटका था,तब मैं चिल्लाता हुआ बाहर आ गया मुझे बहन और भांजा नजर नहीं आए। लोगों को लेकर दोबारा अंदर गया कमरे की कुंडी खोली तो जमीन पर प्रियंका की लाश पड़ी थी और भांजा का शव खूंटी पर लटका हुआ था।

*प्रियंका की मां कमलेश का कहना है*

शनिवार दोपहर 1:00 बजे बेटी से बात हुई तो बोली की मम्मी मैं पूजा कर रही हूं। शाम को मौत की खबर आ गई और सूचना मिलते ही मैं मौके पर पहुंची।

*वरिष्ठ अधिकारी सहित पुलिस फोर्स पहुंचा मौके पर*

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी राजेश एस,एडीएम प्रशासन अरुण कुमार सिंह,एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह और कई थाने का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया।फॉरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल से सबूत जुटाए।घर के अंदर सीसीटीवी लगे हैं पुलिस के द्वारा डीवीआर को कब्जे में ले लिया।

एसएसपी राजेश एस का कहना है कि महिला युवक से अलग रहना चाहती थी,इससे खफा होकर युवक ने पत्नी और बेटे की हत्या कर दी, फिर खुद भी जान दे दी। शवों कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer