May 29, 2024 5:27 am

May 29, 2024 5:27 am

Search
Close this search box.

निकाय चुनाव में कोई भी अधिकारी निर्वाचन ड्यूटी के दौरान मुख्यालय नही छोड़ेगा-जिलाधिकारी झांसी

JHANSI NEWS

झांसी उत्तर प्रदेश:: निकाय चुनाव में कोई अधिकारी निर्वाचन ड्यूटी के दौरान मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। यह निर्देश दिए है झांसी जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने।

उन्होंने कहा कि देखा जा रहा है कि अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली विभिन्न महत्वपूर्ण बैठकों में कई विभागीय अधिकारी बगैर किसी कारण के अथवा पूर्वानुमति प्राप्त किये अनुपस्थित हो जाते हैं, जिसके कारण महत्वपूर्ण एवं गम्भीर विषयों पर चर्चा नहीं हो पाती है और बैठक का कोई महत्व नहीं रह जाता है। ऐसी स्थिति असंतोषजनक है तथा शासन के कार्यहित में उचित नहीं हैं।

समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को इस आशय के निर्देश दिये जाते हैं कि आगामी तिथियों में अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में जो भी बैठक आयोजित की जायें। ऐसी बैठकों की सूचना समस्त संबंधित अधिकारियों को लिखित / व्हाट्सएप/ ईमेल के माध्यम से भेजी जाये और इस बात की पुष्टि अवश्य कर ली जाये कि बैठक की सूचना समस्त संबंधित को प्राप्त हो गई है अथवा नही। उक्त निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये और निर्देशों के अनुपालन में किसी प्रकार की लापरवाही होने पर संबंधित के विरूद्ध उचित कार्यवाही अमल में लाई जायेगी, जिसके लिए संबंधित अधिकारी स्वयं उत्तरदायी होगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जनपद में नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 की कार्यवाही प्रचलित है अतः निर्वाचन ड्यूटी के दौरान यदि चेकिंग में यह जानकारी प्राप्त होती है कि संबंधित अधिकारी मौके पर अनुपस्थित है तो कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer