May 29, 2024 4:39 am

May 29, 2024 4:39 am

Search
Close this search box.

ट्रेन में लूट-चोरी करने वाले 2 गिरफ्तार: 3 लाख का माल बरामद

झांसी जीआरपी ने बुधवार को ट्रेनों के अंदर चोरी और लूट करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। वे वारदात करके जुआ खेलने में पैसा उड़ा देते थे। आज (बुधवार) वे फिर से वारदात करने वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। जहां चेकिंग के दाैरान दोनों पकड़े गए। उनसे लगभग 3 लाख कीमत का चोरी-लूट का माल बरामद हुआ है।

जीआरपी थाना प्रभारी पंकज कुमार पांडेय ने बताया रेलवे एसपी मोहम्मद मुस्ताक के निर्देश पर बुधवार को झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की जा रही थी। इसमें गरौठा के पटेल नगर निवासी अनिल रायकवार और गरौठा के चतुरताई गांव निवासी जगजीत सिंह उर्फ दरोगा को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों से ट्रेनों के अंदर चोरी व लूट की तीन वारदातों का खुलासा हुआ। पिछले साल दोनों ने ट्रेन के अंदर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जबकि इस साल अब तक दोनों चोरी की दो वारदातों काे अंजाम दे चुके थे। उनसे चोरी-लूट के दो मोबाइल, एक अंगूठी, एक मंगलसूत्र, दो कंगन समेत करीब 3 लाख 18 हजार रुपए का माल बरामद हुआ है। अनिल रायकवार पर पहले भी लूट और आर्म्स एक्ट के दो केस दर्ज हैं।

पुलिस पूछताछ में बताया कि दोनों आरोपी आपस में दोस्त हैं। वे काफी समय से ट्रेनों में सफर के दौरान और स्टेशनों पर यात्रियों से लूट और चोरी कर रहे हैं। एक वारदात करके माल आगे दूसरे युवक को पकड़ा देता है। जिससे चोरी वाला पकड़ा जाए तो उससे माल बरामद नहीं होता था और वो बच निकलते थे। बाद में वे माल को आपस में बांटकर बेच देते थे।आज वारदात करने आए तो पकड़े गए।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer