May 29, 2024 4:22 am

May 29, 2024 4:22 am

Search
Close this search box.

झांसी- पूँछ थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई 19 लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा: पीड़ित मुनीम निकला आरोपी, 19 लाख की पूरी रकम बरामद

 

झांसी। मुनीम ने ही अपने साथी की मदद से 19 लाख रुपये पहले गायब करवाए। इसके बाद इसे लूट दर्शया गया। इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से लूटी हुई पूरी रकम 19 लाख बरामद कर ली गई है।

मालूम हो कि सीमेंट व्यापारी अजय कुमार साहू के यहां काम करने वाले कलेक्शन एजेंट दीपेंद्र सिंह 27 मई को जनपद जालौन के कोच से कलेक्शन की रकम लेकर आ रहा था। तभी पूछ थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेसा में हाइवे के सर्विस रोड पर बाइक सवार बदमाशों ने आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर नोटों का बैग छीन लिया था। जिसमें 19 लाख रुपए रखे हुए थे। घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। जिसमें सफलता हासिल करते हुए पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए युवकों ने अपना नाम दीपेंद्र सिंह परमार और मनोज बताया है।

घटना का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी राजेश एस झांसी ने बताया कि घटना के बारे में दीपेंद्र परमार लगातार पुलिस को गुमराह कर रहा था। छानबीन करते हुए थाना पुलिस ने रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज का निरीक्षण बारीकी से किया। जिसमें दीपेंद्र सिंह के साथ एक अन्य व्यक्ति लगातार आते जाते देखा गया। इस पर पुलिस ने दीपेंद्र से पूछताछ की। साथ में पता चला कि दीपेंद्र और उक्त युवक ने दूसरों से कर्जा काफी ले रखा था।एसएसपी ने बताया कि 27 मई को अजय कुमार साहू ने दीपेंद्र परमार को ऑफिस बुलाया और कहा कि कोंच जाना है वहां से कलेक्शन की रकम लेकर वापस आना है। यह सुनकर उसके मन में लालच आ गया और उसने मनोज अहिरवार को बुलाकर पूरी बात बताई। इसके बाद उन्होंने योजना बनाई।योजना के तहत नोटो का बैग मनोज को दे दिया जिसमें 19 लाख रपए रखे हुए थे।नोटों का बैग मनोज को देने के बाद उसने अपने साथी मनोज से आंखों में मिर्ची पाउडर डलवा कर शोर मचाया इसके बाद जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उसने बताया कि उसके साथ लूट की घटना घटित हो गई है।पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है,जिनके पास से 19 लाख रुपये, मोबाइल बरामद हुआ है बदमाशों ने पूछताछ में अपना नाम दीपेंद्र परमार और मनोज अहिरवार बताया। पुलिस के द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer